Golden Temple News: अमृतसर स्वर्ण मंदिर में मृत बच्ची को छोड़कर मां फरार

Share

Punjab News: मां तो मां होती है मां जैसा कोई नहीं और ना मां की जगह कोई और ले सकता है. कहा जाता है आज के इस युग में कुछ भी हो सकता है ऐसे ही पंजाब के अमृतसर स्वर्ण मंदिर (Golden Temple) से एक ऐसी घटना सामने आई है जिसने सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया है दरअसल एक मां अपने 5 साल की बच्ची को मंदिर में मृत छोड़ माौके से फरार हो थाने में रिपोर्ट लिखवाने चली गई है, वहीं जब पुलिस वालों ने इस घटना की छानबीन की तो मां की सच्चाई सामने आई।

पुलिस को इस मामले में शुक्रवार को उस वक्त सफलता मिली, जब सीसीटीवी फुटेज में दिख रही महिला अपनी बेटी के लापता होने की सूचना देने अमृतसर से करीब 230 किलोमीटर दूर पंजाब के राजपुरा शहर में थाने पहुंची। महिला अपने साथ अपनी बेटी की फोटो भी लेकर गई थी। थाना प्रभारी हरमनजीत सिंह चीमा ने तुरंत कार्रवाई करते हुए महिला को हिरासत में ले लिया और अमृतसर पुलिस को सूचित किया। सीसीटीवी फुटेज में दिखा है कि महिला एक लड़के के साथ थी और बच्ची को गोद में लेकर चल रही थी। पुलिस ने कहा कि महिला को अमृतसर क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर, स्वर्ण मंदिर क्षेत्र के बाहर भी देखा गया और वह एक बच्ची को ले जा रही थी, जो उसकी गोद में हर वक्त शांत दिख रही थी।

सीसीटीवी फुटेज में एक जगह इस महिला ने गोद में एक बच्ची को उठा रखा था जिसका चेहरा ढंका हुआ था। एक अन्य कैमरे की फुटेज में यही महिला बड़े बैग के साथ भी दिखी लेकिन उस समय उसके पास बच्ची नहीं थी। SGPC अधिकारियों को शक हुआ तो उन्होंने तुरंत महिला की तस्वीरें और सीसीटीवी  फुटेज वायरल कर दी थी। साथ ही लोगों से अपील भी की गई कि अगर इस महिला के बारे में कोई भी कुछ जानता है तो उसकी सूचना तुरंत दी जाए।

राजपुरा से गिरफ्तार हुई महिला
अमृतसर में कोतवाली थाने के प्रभारी इंद्रजीत सिंह ने कहा, ‘‘महिला की पहचान मनिंदर कौर के रूप में हुई है। उसे राजपुरा से पुलिस टीम अमृतसर ला रही है। वह अपनी बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए राजपुरा पुलिस स्टेशन गई थी, जहां उसे हिरासत में लिया गया।’’ थाना प्रभारी ने कहा, ‘‘प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, महिला ने अलग-अलग बयान दिए जो उसके पिछले बयान से मेल नहीं खाते थे। कभी-कभी उसने बताया कि गोद में दम घुटने से उसकी बेटी की मौत हो गई।

एक अन्य बयान में, उसने पुलिस को बताया कि उसका किसी के साथ प्रेम प्रसंग था और उसके पति ने उसे मोबाइल पर चैट करते हुए पकड़ लिया और वह गुस्से में घर से निकल गई।’’ बच्ची का पिता हरियाणा के यमुनानगर का निवासी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *