Advertisement
बड़ी ख़बर

ठग के साथ लव अफेयर के चंगुल में फसी जैकलीन, पढ़ें पूरी कहानी …

Share
Advertisement

नई दिल्ली।  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को आखिरकार बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर और अन्य से जुड़े 200 करोड़ रुपये से अधिक के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी के रूप में नामित किया है. ‘विक्रांत रोना’ की 36 वर्षीय स्टार से ईडी ने इस मामले में कई बार पूछताछ की. आखिरी बार ईडी ने उनसे जून में पूछताछ की थी. इसी साल अप्रैल में ईडी ने प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत इस मामले में जैकलीन की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति को अटैच किया था।

Advertisement

हालांकि अब भी सवाल वही है कि आखिर 2009 में फंतासी एक्शन-कॉमेडी ‘अलादीन’ से बॉलीवुड में अभिनय की शुरुआत करने वाली श्रीलंकाई नागरिक जैकलीन फर्नांडीज भारत के सबसे बड़े वित्तीय घोटालों में से एक में कैसे फंस गईं? आइए एक नजर डालते हैं इस मामले की पूरी टाइमलाइन और सुकेश के साथ जैकलीन के कथित रोमांस पर।

अगस्त 2021: पिछले साल अगस्त में ईडी ने पहली बार कथित ठग सुकेश से जुड़ी करोड़ों रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में जैकलीन को तलब किया था. मामले में गवाह के रूप में अभिनेत्री से नई दिल्ली में चार घंटे तक पूछताछ की गई और पीएमएलए के प्रावधानों के तहत उसका बयान दर्ज किया गया. यह पूछताछ सुकेश को कथित तौर पर सलाखों के पीछे से रंगदारी रैकेट चलाने के आरोप में रोहिणी जेल से तिहाड़ भेजे जाने के बाद हुई थी.

सितंबर 2021: इस मामले में ईडी ने जैकलीन को एक बार फिर बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया. तब यह बताया गया कि जैकलीन संभवतः सुकेश द्वारा ठगे गए कई लोगों में से एक थी, जो कथित तौर पर तिहाड़ जेल से कॉलर आईडी स्पूफिंग के माध्यम से अभिनेत्री से संपर्क किया होगा।

अक्टूबर 2021: इस मामले में एक सनसनीखेज मोड़ तब आया जब ठग सुकेश के वकील ने दावा किया कि जैकलीन सुकेश के साथ डेटिंग कर रही थी. सुकेश चंद्रशेखर का वकील अनंत मलिक ने पिछले साल अक्टूबर में मीडिया को बताया, “जैकलीन और सुकेश डेटिंग कर रहे थे, ये मेरे निर्देश हैं … यह सीधे विश्वस्त सूत्रों से है.” हालांकि, जैकलीन के प्रवक्ता ने स्पष्ट रूप से इन आरोपों को खारिज कर दिया. जैकलीन के वकील ने अपने बयान में कहा कि ईडी द्वारा गवाह के रूप में गवाही देने के लिए जैकलीन फर्नांडीज को बुलाया जा रहा है. उसने विधिवत अपने बयान दर्ज किए हैं और भविष्य में भी जांच एजेंसी के साथ पूरा सहयोग करेगी. जैकलीन ने खुद भी इस सुकेश के साथ रिलेशनशिप की मनगढंत आरोपों से इनकार किया है।

नवंबर 2021: सुकेश के साथ जैकलीन की निजी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. फोटो में सुकेश सेल्फी लेते हुए नजर आ रहा है जिसमें वह जैकलीन के गाल पर किस कर रहा है. यह तस्वीर पिछले साल अप्रैल से जून के बीच की बताई जा रही है जब सुकेश अंतरिम जमानत पर बाहर था।

दिसंबर 2021: ईडी ने जैकलीन को मुंबई के एक निजी एयरपोर्ट पर विदेश जाने से रोका. बाद में ईडी ने अपनी चार्जशीट में कहा कि जैकलीन को सुकेश से लग्जरी कारें और दूसरे महंगे तोहफे मिले थे. हालांकि, जैकलीन ने एजेंसी के अधिकारियों को बताया कि सुकेश ने उसे कई महंगे उपहार दिए, लेकिन उस समय उसे ठग के असलियत के बारे में जानकारी नहीं थी. ईडी ने आरोपपत्र में कहा कि सुकेश ने जैकलीन से दोस्ती करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ऑफिस के नंबर की नकल करते हुए एक “स्पूफ” कॉल किया और दावा किया कि वह तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के “राजनीतिक परिवार” से हैं।

फरवरी 2022: सुकेश जैकलीन के बचाव में उतर आया. उसने जैकलीन के साथ उनकी निजी तस्वीरों को सोशल मीडिया पर प्रसारित किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की. अपने वकील के माध्यम से मीडिया को एक कथित पत्र में, सुकेश ने दावा किया कि इन निजी और व्यक्तिगत तस्वीरों का प्रसार गोपनीयता का उल्लंघन है. सुकेश ने पत्र में यह भी कहा कि वह जैकलीन के साथ रिश्ते में था और उन्हें दिए गए गिफ्ट प्यार से परे था. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जैकलीन के साथ रिलेशनशिप आर्थिक लाभ पर आधारित नहीं था जैसा कि प्रचारित किया जाता है और इसे लेकर ट्रोल किया जाता है।

अप्रैल 2022: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने जैकलीन की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच की. कुर्क की गई संपत्ति में राम सेतु अभिनेत्री के नाम से 7.12 करोड़ रुपये का फिक्स डिपॉजिट भी शामिल है।

मई 2022: जैकलीन को दिल्ली की एक अदालत ने आइफा समारोह में भाग लेने के लिए विदेश यात्रा करने की अनुमति दी. इससे पहले अभिनेत्री पर पहले ईडी ने भारत छोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

अगस्त 2022: ईडी ने जबरन वसूली मामले में ठग सुकेश के खिलाफ दायर पूरक चार्जशीट में जैकलीन को आरोपी बनाया है।

Recent Posts

Advertisement

Lok Sabha Election Third Phase Voting: 11 राज्यों की 93 सीटों पर वोटिंग खत्म, तीसरे चरण में 64 फीसदी हुआ मतदान

Lok Sabha Election Third Phase Voting: देश भर में लोकसभा चुनावों का दौर जारी है।…

May 7, 2024

भिखमंगे पाकिस्तान का नारा लगाने वाले वहीं जाकर भूखों मरें, बहराइच में बोले CM योगी

CM Yogi: देश में 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन दिया जा रहा है…

May 7, 2024

Muskmelon Benefits: गर्मी के मौसम में खूब खाएं खजबूजा, सेहत को मिलते हैं गजब के फायदे

Muskmelon Benefits: मई महीने के शुरूआत होते ही गर्मी का सितम शुरू हो चुका है.…

May 7, 2024

“तुष्टीकरण की सनक में शहजादे एक और खतरनाक चाल चल रहे, कांग्रेस पर बरसे PM मोदी

Maharashtra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीड में जनसभा को संबोधित करते हुए इंडिया गठबंधन पर…

May 7, 2024

Hamare Barah: कांस फिल्म फेस्टिवल में चुनी गई उत्तराखंड की फिल्म ‘हमारे बारह’, अजेंद्र अजय हैं फिल्म के क्रिएटिव डायरेक्टर

Hamare Barah: जनसंख्या वृद्धि पर आधारित हिन्दी फिल्म बारह का चयन फ्रांस में आयोजित होने…

May 7, 2024

Lok Sabha Election 2024: UP में शाम 5 बजे तक 55.13 फीसदी वोटिंग, संभल में सर्वाधिक 61.10 फीसदी मतदान

Lok Sabha Election 2024: यूपी में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मंगलवार सुबह…

May 7, 2024

This website uses cookies.