Advertisement

रहें सावधान ! दिल्ली के शाहदरा में चीनी मांझे ने छीन ली युवक की जिंदगी

0
Share
Advertisement

नई दिल्ली। शाहदरा इलाके में रविवार को एक बार फिर चीनी मांझे ने एक युवक की जिंदगी की डोर काट दी। मानसरोवर पार्क इलाके में स्कूटी से जा रहे युवक का चीनी मांझे से गला कट गया। घायल अवस्था में उसे पास के अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मानसरोवर पार्क थाना पुलिस ने लापरवाही से मौत का मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है। 

Advertisement

मृतक की शिनाख्त 25 साल के अभिषेक के रूप में हुई है। वह अपने परिवार के साथ गली नंबर आठ में रहते थे। परिवार में पिता मनोज कुमार, मां सीमा के अलावा तीन भाई और एक बहन हैं। अभिषेक अविवाहित थे। उनका बालाजी नाम से टेंट हाउस है। 

परिवार वालों के मुताबिक रविवार दोपहर में अभिषेक किसी काम से शालीमार गार्डन जा रहे थे। वह स्कूटी से घर से निकले थे। घर से कुछ दूरी पर वह नत्थू कालोनी फ्लाई ओवर पर पहुंचे। इसी दौरान अचानक मांझा उनके गले में फंस गया। वह जब तक कुछ समझ पाते मांझे से उनका गला काट दिया। उन्होंने हाथ से मांझे को हटाने की कोशिश करने लगे, लेकिन इस दौरान उनकी अंगुलियां कट गई। गले में ज्यादा गहरे कट होने की वजह से वह स्कूटी समेत वहीं गिर गए।  

पतंगबाजी का शौक रखने वाले एहतियात बरतें
बिजली आपूर्ति करने वाली कंपनियों ने पतंगबाजी का शौक रखने वालों से पतंग उड़ाने के दौरान एहतियात बरतने की अपील की है। कहा है कि स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले पतंगबाजी सुरक्षा व सावधानी के साथ करें। ओवरहेड बिजली के तारों व खंभों से दूर रहें। मेटल कोटेड मांझे के बिजली के तारों और खंभों में उलझने से अस्पताल, जल बोर्ड, दिल्ली मेट्रो समेत जरूरी सेवाओं की बिजली आपूर्ति बाधित हो सकती है। 

जिले में लगातार चीनी मांझा बेचने वालों पर कार्रवाई हो रही है। कई दुकानदारों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस जिन इलाके में पतंगबाजी होती है वहां विशेष निगरानी रख रही है और दुकानदारों की धर पकड़ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *