CM योगी का बड़ा निर्देश, अब बिना अनुमति के नहीं लगेंगे लाउडस्पीकर और माइक

उत्तर प्रदेश (Uttar Pardesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने आज कोविड-19 (Covid) के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। CM ने कहा कि कोई भी शोभायात्रा/धार्मिक जुलूस बिना विधिवत अनुमति के न निकाली जाए।

Share This News
CM Yogi

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pardesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने आज कोविड-19 (Covid) के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। CM ने कहा कि कोई भी शोभायात्रा/धार्मिक जुलूस बिना विधिवत अनुमति के न निकाली जाए। कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन हेतु जागरूकता आवश्यक है। पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया जाए। NCR के जनपदों तथा लखनऊ में सभी के लिए सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क की अनिवार्यता को प्रभावी बनाया जाए। बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर हमें सतर्क रहना होगा। यथा आवश्यक स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल के बारे में बच्चों को जागरूक किया जाए।

कोई भी शोभायात्रा/धार्मिक जुलूस बिना अनुमति के न निकाली जाए

इस बैठक में सीएम योगी (CM Yogi) बोले विगत 24 घंटों में जनपद गौतमबुद्ध नगर में 103, गाजियाबाद में 52 और लखनऊ में 16 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार संभव है कि आने वाले दिनों में नए पॉजिटिव केस में इजाफा देखने को मिले, किंतु वायरस का यह वैरिएंट सामान्य वायरल की तरह ही है। टीका लगवा चुके लोगों के लिए खतरे की संभावना न्यूनतम है। घबराएं नहीं, सतर्कता व सावधानी बरतें। साथ ही CM को अवगत कराया गया कि विगत 24 घंटों में 1.14 लाख कोरोना टेस्ट किए गए। इसी अवधि में 205 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई। जबकि 81 रोगी उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए। प्रदेश में वर्तमान में कुल एक्टिव केस की संख्या 980 है।

लाउडस्पीकर के प्रयोग को लेकर मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

आगे उन्होनें कहा बच्चों के टीकाकरण को और तेज करने की आवश्यकता है। 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों को पहली डोज के बाद अब पात्रता के अनुसार दूसरी डोज भी दी जाए। 18+ आयु के लोगों को बूस्टर डोज लगाए जाने में तेजी की अपेक्षा है। प्रत्येक दशा में यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी नागरिक टीकाकवर से वंचित न रहे। बूस्टर डोज की महत्ता और बूस्टर टीकाकरण केंद्रों के बारे में आमजन को जागरूक किया जाए। नए स्थलों पर नए माइक लगाने की अनुमति न दें।

माइक की आवाज परिसर से न आए बाहर

मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि 30.91 करोड़+ कोविड टीकाकरण के साथ ही 18+ आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी है, जबकि 86.85% से अधिक वयस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है। वहीं लाउडस्पीकर को लेकर सीएम ने कहा अपनी धार्मिक विचारधारा के हर किसी को अपनी उपासना पद्धति को मानने की स्वतंत्रता है। पूर्व में अनुमति से जहां माइक लगे हैं वहां माइक का प्रयोग किया जा सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित हो कि माइक की आवाज उस परिसर से बाहर न आए।

Read Also:- National Civil Services Day 2022: पीएम मोदी बोले- बीते 8 साल के दौरान देश में हुए अनेक बड़े काम

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.