Advertisement
बड़ी ख़बर

Bengaluru Rain : ‘जलमग्न’ हुई आईटी नगरी बेंगलुरु, यातायात बाधित, स्कूल रहेंगे बंद

Share
Advertisement

Bengaluru Rain : बेंगलुरू में सोमवार को हुई भारी बारिश से यातायात बाधित हो गया और कई इलाकों में घरों में पानी भर गया। नगर निगम अधिकारियों ने बताया कि पिछले सात दिनों में शहर में इस तरह की यह दूसरी बाढ़ है। इसके चलते यातायात प्रभावित हो गया है जबकि स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है।

Advertisement

इस बार बाढ़ शहर के कई हिस्सों के कुछ ही दिनों बाद आई है जब शहर 30 अगस्त को बारिश के बाद डूब गया था, जिसमें व्यवसायों को सैकड़ों करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की दो टीमों को प्रभावित क्षेत्रों में भेजा गया है जिनमें से प्रत्येक में 30 सदस्य शामिल हैं।

बैंगलोर जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड (बीडब्ल्यूएसएसबी) ने सूचित किया कि सोमवार और मंगलवार को निवासियों की पानी की सप्लाई प्रभावित होगी।

आईएमडी के अनुसार, रविवार रात शहर में 131.6 मिमी बारिश हुई, जो 26 सितंबर 2014 के बाद सबसे भारी बारिश है, जब बेंगलुरु में 24 घंटों में रिकॉर्ड 132.3 मिमी बारिश हुई थी।

सोमवार को जबकि नौकरी वालों को यातायात ठप के होने कारण अपने ऑफिस तक पहुंचने में कठिन समय का सामना करना पड़ा था। सरजापुर में रेनबो ड्राइव लेआउट, आउटर रिंग रोड, केआर पुरम और वरथुर जैसे कई क्षेत्रों में पानी घरों में घुस गया। वरथुर में, बचाव दल ने निवासियों को निकालने के लिए नावों और ट्रैक्टरों का इस्तेमाल किया।

केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर पार्किंग क्षेत्र में भी पानी भर गया जिससे यात्रियों को काफी असुविधा हुई।

मुन्नेकोलालू और बेलंदूर इलाकों में रहने वाले सैकड़ों झुग्गी-झोपड़ी वाले भी प्रभावित हुए। मुन्नेकोलालू निवासी नागेश नायक ने कहा, “रात में पानी हमारे घरों में घुसने लगा।”

कर्नाटक सीएम बोम्मई ने बारिश पर मढ़ा दोष

मंगलवार को मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शहर में बारिश से आई बाढ़ के लिए स्थिति को जिम्मेदार ठहराया। “कर्नाटक, विशेष रूप से बेंगलुरु में अभूतपूर्व भारी बारिश नहीं हुई है। पिछले 90 वर्षों से ऐसी बारिश दर्ज नहीं की गई है। बोम्मई ने कहा, सभी टैंक भरे हुए हैं और ओवरफ्लो हो रहे हैं, उनमें से कुछ टूट गए हैं और लगातार बारिश हो रही है, हर दिन बारिश हो रही है।” उन्होंने कहा कि बेंगलुरू के कुछ हिस्से ही समस्याओं का सामना कर रहे हैं।

इस बीच बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड इलाके में सोमवार को एक 22 वर्षीय महिला की मौत हो गई, जब वह जिस दोपहिया वाहन से यात्रा कर रही थी, वह जलभराव वाली सड़क पर गिर गई, जिसके कारण उसे बिजली का करंट लग गया। घटना सोमवार रात की है जब अखिला नामक महिला अपनी स्कूटी से काम करके घर लौट रही थी।

पुलिस ने कहा कि माहिरा बेकरी के पास बारिश के पानी से भरी सड़क पर उसने अपना संतुलन खो दिया और गिर गई लेकिन जब उसने बिजली के खंभे से सहारा लेनी की कोशिश की तो करंट की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।

Recent Posts

Advertisement

ये लोग कुछ भी कर लें, आपके CM शेर हैं और अपनी माताओं-बहनों को हजार रुपए महीना देकर ही दम लेंगे- सुनीता केजरीवाल

AAP: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की धर्मपत्नी…

May 5, 2024

Ayodhya: PM मोदी ने किए रामलला के दर्शन-पूजन, रोड शो में उमड़ा जनसमूह

Ayodhya: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार( 5 मई )को अयोध्या पहुंचे. जहां पर पीएम मोदी…

May 5, 2024

Rajasthan: NEET एग्जाम से एक दिन पहले फंदे पर लटकता मिला छात्र का शव, 2 वर्ष से कर रहा था तैयारी

Rajasthan: राजस्थान के भरतपुर जिले के मथुरा गेट थाना क्षेत्र के बृज नगर में शनिवार…

May 5, 2024

“तुष्टीकरण की राजनीति अब समाजवादी पार्टी, कांग्रेस के शहजादों के लिए अस्तित्व की मजबूरी बन गई है, सीतापुर में विपक्ष पर बरसे PM मोदी

Sitapur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सीतापुर के धौरहरा में जनसभा को संबोधित किया.…

May 5, 2024

Kishanganj: एक 26 वर्षीय महिला ने एक साथ 5 बच्चों को जन्म दिया, जच्चा बच्चा दोनों सलामत

Kishanganj: बिहार के किशनगंज के ठाकुरगंज प्रखण्ड के जालमिलिक गांव में 26 वर्षीय एक महिला…

May 5, 2024

कुआनो नदी में डूबी नाव, दो मासूम बच्चों समेत 3 लोगों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

 Sant Kabir Nagar: उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर जिले के धनघटा थाना क्षेत्र नकहा…

May 5, 2024

This website uses cookies.