Agnipath Scheme: ‘अग्निपथ’ योजना के अंतर्गत पहले बैच में होंगी 20% उम्मीदवार महिलाएं- नौसेना अधिकारी

Agnipath Scheme

Agnipath Scheme: नौसेना अधिकारी ने कहा है कि ‘अग्निपथ’ योजना के अंतर्गत पहले बैच में 20% उम्मीदवार महिलाएं होंगी। उन्हें नौसेना की विभिन्न ब्रांच में भेजा जाएगा। अग्निपथ योजना के तहत वायुसेना में जारी अग्निवीरों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज मंगलवार 5 जुलाई, 2022 को समाप्त हो जाएगी। जो भी युवा देश की सेवा में अपना योगदान देना चाहते हैं। वे इस मौके को हाथों से बिल्कुल न जानें दें। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना आवेदन वायुसेना की आधिकारिक वेबसाइट careerindianairforce.cdac.in पर जाकर जल्द से जल्द जमा कर दें।

‘अग्निपथ’ योजना के अंतर्गत पहले बैच में होंगी 20% उम्मीदवार महिलाएं

वहीं अग्निपथ योजना के तहत भारतीय वायुसेना की ओर से इस भर्ती के लिए आवेदन की ऑनलाइन प्रक्रिया 24 जून, 2022 को शुरू की गई थी। वहीं आज 5 जुलाई, 2022 को इस भर्ती से आवेदन समाप्त होने वाली है। इच्छुक उम्मीदवार आज शाम 5 बजे तक ही अपना आवेदन कर सकेंगे। बता दें कि इस पद को वायुसेना ने ‘अग्निवीर वायु’ का नाम दिया है।

4 साल बाद मिलेगी सरकारी नौकरी की पक्की गारंटी

बता दें कि अग्निपथ योजना को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने भी बड़ा ऐलान किया था। उन्होंने अग्निपथ योजना को समय की जरूरत बताया है। राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर बात करते हुए उन्होंने कहा, भारत के आसपास माहौल बदल रहा है। ऐसे में सेना में भी बदलाव जरूरी हैं। इसे एक नजरिए से देखने की जरूरत है। अग्निपथ अपने आप में एक स्टैंडअलोन योजना नहीं है। 2014 में जब पीएम मोदी सत्ता में आए, तो उनकी प्रमुख प्राथमिकताओं में से एक भारत को सुरक्षित और मजबूत बनाना था। 

Read Also:- देश पर लगातार कोरोना का गहराता संकट, 13,086 नए मामले आए सामने, 24 की मौत

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.