Advertisement
बड़ी ख़बर

स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS दंपती पर एक्शन, पति लद्दाख और पत्नी का अरुणाचल हुआ ट्रांसफर, जानें पूरा मामला

Share
Advertisement

नई दिल्ली: राजधानी नई दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता टहलाना (IAS Dog Walk Stadium) आइएएस अधिकारी और उनकी आइएएस पत्नी दोनों को ही भारी पड़ गया। स्टेडियम में कुत्ता टहलाने वाली खबर वायरल होने के बाद अब केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दोनों अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया है। संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू दुग्गा को त्यागराज स्टेडियम में सुविधाओं के दुरुपयोग के संबंध में दिल्ली से लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश में स्थानांतरित कर दिया गया है। दोनों पति-पत्नी के बीच की दूरी करीब 3,100 किमी है। संजीव 1994 बैच के IAS अधिकारी हैं, जो फिलहाल दिल्ली में रेवेन्यू कमिश्नर के पद पर तैनात थे।

Advertisement

दिल्ली के IAS दंपत्ति को रसूख दिखाना पड़ा मंहगा

यह मामला सामने आने के बाद दिल्ली और केंद्र सरकार की काफी किरकिरी हो रही थी, जिसके बाद देर रात IAS दंपत्ति पर एक्शन (IAS Dog Walk Stadium) लिया गया। बता दें कि आइएएस अफसर और उनकी पत्नी पर आरोप है कि संजीव खिरवार अपने कुत्ते के साथ वाक करने त्यागराज स्टेडियम आया करते थे, जिस कारण खिलाड़ियों और कोच को प्रैक्टिस करने में परेशानी होती थी। प्रैक्टिस में आ रही रुकावट की वजह से परेशान कुछ खिलाड़ियों ने अपना ट्रांसफर जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में करवा लिया है। लेकिन जैसे ही यह ख़बर वायरल हुई तो इन दोनो दंपत्ति पर एक्शन लिया गया।

पति लद्दाख और पत्नी का अरुणाचल हुआ ट्रांसफर

इस मामले में जब IAS दंपती पर एक्शन लिया गया तो पूरे घटनाक्रम पर संजीव खिरवार ने सफाई दी है। उन्होंने कहा है मेरी वजह से प्रैक्टिस रुकने की बात निराधार है। मैं कभी-कभार ही कुत्ते के साथ ट्रैक पर जाता हूं। जब खिलाड़ी नहीं होते, तभी जाता हूं। कभी किसी खिलाड़ी को स्टेडियम से बाहर जाने को नहीं कहा। कुत्ते को भी तभी ट्रैक पर छोड़ता हूं, जब वहां कोई नहीं होता। अगर ये आपत्तिजनक है तो इसे बंद कर देता हूं।

आखिर क्या है पूरा मामला?

इस पूरे विवाद की शुरुआत दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम से (IAS Dog Walk Stadium) जुड़ी हुई है। जानकारी के मुताबिक त्यागराज स्टेडियम में IAS दंपति रात को अपने कुत्ते संग टहलने जाते थे। इस वजह से स्टेडियम को सात बजे ही खिलाड़ियों के लिए बंद कर दिया जाता था, जबकि पहले 8.30 या 9 बजे तक खिलाड़ी प्रैक्टिस कर पाते थे। इस खबर के आने के बाद काफी हंगामा हुआ और IAS दंपति का अब ट्रांसफर कर दिया गया। इसके साथ-साथ सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि अब दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले स्टेडियम खिलाड़ियों के लिए रात को 10 बजे तक खुले रहेंगे। दिल्ली CM ने खिलाड़ियों के हित में यह अच्छा फैसला लिया है।

Recent Posts

Advertisement

UP: फिरोजाबाद में दर्दनाक सड़क हादसा, अधिशासी अधिकारी समेत 2 की मौत

UP: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले की मक्खनपुर नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी की कार…

May 11, 2024

Delhi: “तानाशाही के खिलाफ हमें लड़ना है”, महरौली में रोड शो के दौरान बोले CM केजरीवाल

Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को…

May 11, 2024

PM मोदी के नेतृत्व में गांव मजबूत, दलितों को सम्मान और युवाओं की आकांक्षाओं को पंख लगे- जेपी नड्डा

JP Nadda: आंध्र प्रदेश के कुरनूल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा,…

May 11, 2024

Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल ने दिल्ली के महरौली में किया रोड शो, पंजाब के CM भगवंत मान भी रहे मौजूद

Arvind Kejriwal: सर्वोच्च न्यायालय से जमानत मिलने और जेल से रिहा होने के बाद आम…

May 11, 2024

ये चुनाव देश बनाने का चुनाव है, ये चुनाव चोर-लुटेरों से देश को बचाने का चुनाव है, झारखंड में गरजे PM मोदी

Jharkhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को झारखंड के चतरा में जनसभा को संबोदधित करते…

May 11, 2024

This website uses cookies.