Advertisement

योगी सरकार बनाएगी परशुराम तीर्थ सर्किट, जानिए कितने जिलों से जोड़े जाएंगे यूपी के 5 तीर्थ

Share
Advertisement

उत्तर प्रदेश सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले कई वादे किए थे। उनमें से ही उन्होंने एक वादा परशुराम जन्मस्थली के विकास का भी किया था।उसी को लेकर CM Yogi ने बड़ा फैसला लिया है।अब तक की मिली जानकारी के मुताबिक यूपी की योगी सरकार राज्य में परशुराम तीर्थ सर्किट बनाने जा रही है।जिसमें 6 जिलों के पांच तीर्थस्थल आपस में जोड़े जाएंगे।आपको बता दें कि परशुराम तीर्थ सर्किट का निर्माण राज्य का पीडब्ल्यूडी विभाग करेगा। इस सर्किट में केवल ब्राह्मणों की ही नहीं बल्कि पूरे सनातन धर्म की आस्थाएं भी निहित होंगी।

Advertisement

यह भी पढ़ें:Etawah News: तेज रफ्तार डंपर ने ली तीन लोगों की जान, CM योगी ने जताया शोक

कहां कहां से जुड़ेगा परशुराम तीर्थ सर्किट  

परशुराम तीर्थ सर्किट यूपी के छह जिलों सीतापुर, लखीमपुर, पीलीभीत, बरेली, शाहजहांपुर, फरुखाबाद से होकर गुजरेगा। इस सर्किट की लंबाई पांच सौ किमी से ज्यादा से ज्यादा की होगी। इस कॉरिडोर के नैमिष तक का टेंडर भी पास हो गया है। आपको बता दें कि योगी सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने शाहजहांपुर के जलालाबाद स्थित परशुराम जन्मस्थली को पर्यटन स्थल का दर्जा दिलाने की मांग की थी। जिसे सीएम योगी ने सरकार में आते ही पूरा भी किया।

पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद के प्रयास हुए सफल

पिछ्ल दिनों में पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने परशुराम जन्मस्थली के कई दौरे किए। उन्होंने परशुराम जन्मस्थली के महंत और पुजारियों से वार्ता भी की थी। इसके बाद नैमिषधाम के पुजारी गोला गोकर्णनाथ के पुजारी समेत कई साधु-संतों से राय लेकर इस कॉरिडोर की रूपरेखा को तैयार किया था। इसके साथ ही प्रस्ताव बना कर एनएच के सहयोग से कॉरिडोर बनाने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें:CWG 2022: जेरेमी लालरिनुंगा ने भारत को दिलाया स्वर्ण पदक, वेटलिफ्टिंग में दूसरा गोल्ड

रिपोर्ट:निशांत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें